School & College Holidays, School Holidays Tomorrow, Breaking About School Holidays, private School Holidays List 2023
NEWS Viral News

School & College Holidays : सभी स्कूल में अचानक हुई अवकाश की घोषणा, अगस्त में कल 7 दिन बंद किए जाएंगे सभी स्कूल, नोटिस हुआ जारी—

School & College Holidays :- नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सभी लोग मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग बहुत ही अच्छे होंगे और आप सभी अपने अपने कामों में बहुत ही व्यस्त होंगे दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी लोगों को स्कूल हॉलिडे से जुड़ी हुई जानकारी को बताने जा रहे हैं आप सभी आज के इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें ताकि स्कूल हॉलिडे से जुड़े हुए सभी जानकारी आप लोगों को अच्छे से पता चल सके स्कूल हॉलिडे कब से लेकर कब तक की होने वाली है इसके रिकॉर्डिंग हर एक जानकारी आप सभी लोगों को मैं बताने वाला हूं।

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

School Holiday In August 2023 

दोस्तों आप सभी लोगों को अच्छे तरीके से पता होगा कि अगर स्कूल की छुट्टी 1 दिन की भी कर दी जाए फिर सारे स्टूडेंट बहुत ही ज्यादा खुश नजर आते हैं दोस्तों इस देश में बहुत सारी स्कूल है जो अलग-अलग बोर्ड उनको ऑपरेट करती है जैसे कि आईसीएसई सीबीएसई और भी बहुत सारे बोर्ड हैं आप सभी को दोस्तों अगस्त महीने में कब से लेकर कब तक छुट्टी होने वाली है इससे जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी नीचे आर्टिकल में बताई गई है।
School & College Holidays, School Holidays Tomorrow, Breaking About School Holidays, private School Holidays List 2023

All School Closed In August 2023 

 Date  Day Festival Holiday State
 8 August 2023  Tuesday Tendong Lo Rum Phat  Sikkim
 15 August 2023  Tuesday Independence Day   India
 16 August 2023  Wednesday  Parsi New Year  India
 28 August 2023  Monday 1st Onam Kerala
 29 August 2023  Tuesday Thiruvonam  Kerala
 30 August 2023  Wednesday  Raksha Bandhan  India
 30 August 2023  Wednesday  Jhulan Purnima  Odisha

अगस्त महीना में कौन सी दिनों को स्कूल बंद होगी ?

दोस्तों आप सभी जानना चाहते हैं कि अगस्त महीने में कौन-कौन से दिन छुट्टी मिलने वाली है तो इसकी जानकारी आप सभी लोगों को नीचे में बता दी गई है तो आप लोग पूरा अंत तक इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें सबसे पहले मैं आप सभी को बता दूं कि 5 अगस्त और 6 अगस्त यानी कि 5 को शनिवार और 6 तारीख को रविवार की साप्ताहिक छुट्टी पड़ती है हालांकि इस तिथि आपको जरूर मालूम होगा। 

आप सभी को छुट्टी अगस्त महीने में 9 को पड़ने वाली है जिस दिन मंगलवार है 12 अगस्त को दूसरा शनिवार पड़ रहा है और 15 अगस्त को मंगलवार के दिन स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी दी जाएगी। 16 अगस्त, 21 अगस्त, 29 अगस्त और 30 अगस्त को भी छुट्टी मिलने वाली है।

School Holidays News 2023 

School & College Holidays :- दोस्तों आप से भी तो अच्छे से जानते होंगे कि काफी दिनों के बाद आप सभी की स्कूल और कॉलेज को खोली जाने वाली है और दोस्तों जो छुट्टी हुई थी इस छुट्टी में गर्मी काफी तेजी से बढ़ाने की वजह से नजर आई थी और इसी कारण स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिए गए थे।

आप सभी लोगों को मैं बता दूं कि अगस्त महीने में कुछ त्यौहार पढ़ने की वजह से स्कूलों में छुट्टी फिर से दी जाएगी अगर आप से भी यह जानना चाहते हैं कि आखिर किस किस दिन को स्कूल बंद रहने वाली है तो फिर यह सभी जानकारी के बारे में जानने के लिए नीचे में लिंक दे दी गई है आप लोग उसे लिंक पर क्लिक जरूर करें और सभी छुट्टी के बारे में जान ले।

Holidays In August 2023 

 सरकारी स्कूल छुट्टी का लिस्ट 2023
यहां से देखें
 प्राइवेट स्कूल छुट्टी का लिस्ट 2023
यहां से देखें
 सभी स्कूल छुट्टी का लिस्ट 2023 यहां से देखें

महत्वपूर्ण जानकारी

दोस्तों आप सभी को आज के इस पोस्ट को पढ़कर कैसी लगी यह सारी पोस्ट स्कूल हॉलिडे से जुड़ी हुई है अगर आपको यह पोस्ट की जानकारी को पढ़कर अच्छी लगी तो आप लोग अपने दोस्तों के पास ही से जरूर शेयर करें अगर आप लोग हमसे जुड़ना चाहते हैं तो टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप में जरूर ज्वाइन कर ले।

iPhone को मार्केट से बाहर करने आ गया Oneplus कंपनी का 5G Smartphone, Battery Backup का king, जाने कीमत—

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *