CSBC NEWS

Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023 : : बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती के पदों के लिए परीक्षा जल्द होगी शुरू जाने परीक्षा की तिथि

Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023 :- बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही यानी CSBC का फॉर्म भरे थे। तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार मध्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड बहुत जल्द जारी होगा, और इसका एग्जाम कब होगा इसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में बताया गया है। मगर बहुत सारे छात्रों का मन में सवाल आता है कि आखिर में इसका एडमिट कार्ड कब जारी करेगा और इसका परीक्षा कब लिया जाएगा।

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

बिहार मध्य निषेध केंद्रीय चयन बोर्ड [ Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023] के तरफ से परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे छात्र एवं छात्राओं को इस पोस्ट के माध्यम से सारी जानकारी मिल जाएगा। जैसा कि आप सभी को पता है बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती में कुल 689 पदों पर ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन किया गया था। 14 नवंबर 2022 से लेकर 14 दिसंबर 20222 तक फॉर्म भरने का दिनांक निश्चित किया गया था। Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023

बिहार मध्य निषेध प्रैक्टिस सेट 2023

Note :-.. इस वेबसाइट पर सरकारी नौकरी के बारे में और उसके एडमिट कार्ड के बारे में 100% पक्की खबर दिया जाता है इसलिए आप नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम को जॉइन जरूर करें।

Join Telegram Group Join now
Join WhatsApp Group Join now

Bihar Prohibition Constable Exam 2023

CSBC के चयन आयोग के द्वारा बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती का कुल 689 पदों पर ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से छात्रों का फॉर्म आवेदन किया गया था जिसमें कुल 1 महीने का समय दिया गया था फॉर्म को आवेदन करने के लिए, अधिक जानकारी के लिए बता दूं कि परीक्षा का तिथि 29 जनवरी 2023 को लेने का संभावना जताया जा रहा है। जिसका एडमिट कार्ड परीक्षा से मात्र 10 दिन पहले डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

Bihar Central Prohibition Police Admit Card 2023 :: बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती के पदों के लिए परीक्षा जल्द होगी शुरू जाने परीक्षा की तिथि
Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023

Bihar Prohibition Constable Exam 2023
Total Post  689
Online Apply Date  14/11/2022
Apply Last Date  14/12/2022
Exam Date  29/01/2023 Coming Soon
Download Admit  Click Here
Official Website  Click Here

वैसे छात्र जो बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती के फॉर्म भरे थे और अभी वह तैयारी कर रहे हैं तो वह अभी तैयारी को बेहतर बनाने की कोशिश करें क्योंकि इसमें कुल 689 पदों पर भर्ती कराई जा रही है जिसमें कटऑफ ज्यादा जाने का चांस बन रहा है तो अब ऐसे छात्र जो अभी तक तैयारी पूरा नहीं किया है वह तैयारी को जारी रख सकते हैं।

बिहार पुलिस मद्य निषेध का परीक्षा कब आयोजित किया जाएगा।

वही बिहार पुलिस मध निषेध चयन आयोग के द्वारा पता चला है कि इसका परीक्षा 29 जनवरी 2023 को लेने का संभावना जताया जा रहा है ऐसे में आपके पास बहुत ही कम समय रह चुका है क्योंकि एडमिट कार्ड भी अब डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा तो आप अपने तैयारी को और बेहतर बना ले।

बिहार पुलिस मद्य निषेध में कुल 689 पदों पर भर्ती कराई गई थी जिसमें लाखों की संख्या में इसका आवेदन किए थे आपकी जानकारी के लिए बता दूं कुछ तकनीकी यीशु के कारण बहुत सारे फोन को रिजेक्ट भी किया गया है तो आप एक बार चेक जरूर कर ले।

बिहार पुलिस मध्य निषेध का एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा।

अगर हम बात करें एडमिट कार्ड कब से डाउनलोड होने का तो बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती का एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले डाउनलोड होता है। तो वैसे आप अपना टाइम वेस्ट ना करें और आप अपने पढ़ाई पर फोकस करें आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा।

संभावना जताई जा रहा है कि बिहार पुलिस मद्य निषेध का परीक्षा 29 जनवरी 2023 को बिहार पुलिस चयन आयोग के द्वारा निश्चित किया जा रहा है तो आप लोग अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आप अपना परीक्षा सफल करें- Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023

बिहार पुलिस मध निषेध का एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें

दोस्तों यदि आप भी बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन किए थे और आप बिहार पुलिस मध निषेध का परीक्षा देने वाले हैं तो आपको बता दें कि एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है नीचे एक एक स्टेप करके बताया गया है। आप इन सारे स्टेप को फॉलो करके आसानी से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
Bihar Police Prohibition Constable Exam Date 2023Step-1. बिहार पुलिस मद्य निषेध का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे मिल जाएगा।

Step-2. वहां जाने के बाद आपको लिंक मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जाएगा।

Step-3. जैसे ही नया पेज सामने आएगा आप से मांगे गए दस्तावेजों को भरना होगा। जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर और आपका जन्म तिथि दोनों को डालने के बाद आपको समिट बटन लिखेगा वहां पर आपको समेट कर देना होगा।

Step-5. दोस्तों जैसे ही आप समीर बटन पर क्लिक करते हैं आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो कर सामने आ जाएगा जहां से आप पीडीएफ भी निकाल सकते हैं या आप प्रिंट भी करवा सकते हैं।

CSBC Home Page  Click Here
Download Admit Card Click Here
Download Exam Date Notice Click Here
Download Form Reject List Click Here
Download Notification  Click Here
Join Telegram Click Here

हम आशा करते हैं कि मेरे द्वारा दिया गया यह जानकारी आपको सटीक समझ में आया होगा अगर आपको यह जानकारी अच्छा लगा है तो आप अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते हैं। धन्यवाद!!!

Read More Post :-

[1]. Madhya Nishedh Hindi Question Paper :: बिहार मध्य निषेध प्रैक्टिस सेट 2023

[2]. Bihar Madhya Nishedh Question Paper :: बिहार मध्य निषेध सिपाही परीक्षा मॉडल सेट 1

[3]. Bihar Madhya Nishedh Question Paper :: बिहार मध्य निषेध सिपाही परीक्षा मॉडल सेट 2

Note :- इस वेबसाइट पर सरकारी नौकरी के बारे में और उसके एडमिट कार्ड के बारे में 100% पक्की खबर दिया जाता है इसलिए आप नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम को जॉइन जरूर करें।

Join Telegram Group Join now
Join WhatsApp Group Join now

 

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *