Bihar Vikas Mitra Bahali 2022
NEWS

Bihar Vikas Mitra Bahali 2022 बिहार विकास मित्र बहाली : मैट्रिस/नॉन मैट्रिक छात्र करें आवेदन

Bihar Vikas Mitra Bahali 2022 बिहार विकास मित्र बहाली : मैट्रिस/नॉन मैट्रिक छात्र करें आवेदन – दोस्तों क्या आप बिहार से है। और बिहार का नौकरी करना पसंद करते है। तो बिहार सरकार ने एक नौकरी का घोषणा किया है। जिसका नाम बिहार विकास मित्र बहाली है। इस फार्म को आप आसानी से भर सकते है। यदि आप मैट्रिक और नॉन मैट्रिक पास कर गए है तो।

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

सबसे अच्छा बात यह फार्म का सबसे अच्छा बात यह है कि इस फार्म का परिक्षा ऑफलाइन के द्वारा लिया जाएगा। इसके अलावा इसमें कोई भी और लिखित परिक्षा भी नहीं ली जाएगी। तो अगर आप भी मौट्रिक पास या नॉन मैट्रिक के अंर्तगत आते है। तो आप इसका आवेदन अवश्य करें। इसका फार्म को डॉउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे |

Bihar vikas mitra vacancy Apply date

⇒ दोस्तों इस फार्म को आप 12 मई से लेकर 30 मई तक कभी भी भर सकते है। इस फार्म को कैसे भरे इसको कौन कौनभर सकता है। इसका पुरा जानकारी निचे बताया गया है।

1. जैसे की आप सभी जानते है की सभी फॉर्म लड़कियों के लिए नहीं आता है। परंतु यह जो फॉर्म है वह लड़की भी भर सकती है और लड़का भी भर सकता है। केवल वह मैट्रिक अच्छे अंक से पास होना चाहिए।

2. अगर आपका Bihar Board matric की परिक्षा में अच्छा अंक है। तो आपका चयन पक्का हो सकता परंतु यदि आप अभी मैट्रिक पास नहीं किये है। तो – आप अभी जिस क्लास यानि अगर आप – 9th, 8th, 7th, 6th और 5th का परिक्षा पास कर गये है। तो इसके आधार पर भी आपको नौकरी दिया जाएगा।

Bihar vikas mitra Bharti Apply Kaise kare

1. इस फार्म को भरने के लिए सबसे पहले आपको बिहार महादलित विकास मिशन के अपना बेवसाइट पर जाकर इस फार्म को डॉउनलोड करें – यहाँ से करें Download

2. इसके बाद उस फार्म में पूछे गये सारे सवालों का सही और सटीक जानकरी भरे।

3. फार्म को भर लेने के बाद माँगे गये जरूरी कागजात को उसके साथ जोड़कर उसे प्रखण्ड मुख्यालय में जाकर फार्म को verify अवश्य करवा लें ।

Bihar vikas mitra Bahali 2022

इस परिक्षा को बिहार के सभी जिलों में ऑफलाइन के माध्यम से ही लिया जाएगा। वैसे भी आप सभी को पता होगा की ज्यादातर बिहार का परीक्षा ऑफलाइन ही लिया जाता है। तो दोस्तों आप सभी इस फॉर्म को जरूर से जरूर भरे अगर आपका मैट्रिक में अच्छ मार्क्स आया है।

Important Link 

Download Application Form  Click Here 
Download Notification Click Here 
Official Website  Click Here
Join Telegram Group  Click Here 


Note :- दोस्तों अधिक जानकारी के लिए बता दूं की यह अभी सिर्फ बिहार के कटिहार जिले के लिए आयोजन गया है। यदि आप कटिहार से है तो इस फॉर्म को आप जरूर अप्लाई करें। Bihar Vikas Mitra Bahali 2022.

 ⇒ अगर आप रेलवे के नोटिफिकेशन के बारे में पढ़ना चाहते तो यहां क्लिक करे।

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *