Bihar Karypalak Sahayak Bahali 2022
NEWS

Bihar Karypalak Sahayak Bahali 2022 : कार्यपालिका सहायक ग्राम कचहरी सचिव बहाली शुरू यहां से करें आवेदन

Bihar Karypalak Sahayak Bahali 2022 बिहार सरकार ने छात्र के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आया है, कि बिहार के सभी पंचायत में कार्यपालिका सहायक की बहाली का नया आवेदन फॉर्म जारी किया गया है। जिसमे कुल 9000 हजार पदों पे होगा भर्ती जिसके लिए आप भी कर सकते है। आइए जानते है। पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

सबसे पहले आपको बता दे कि इस पोस्ट ले जरिए बताएंगे की इसकी बहाली की प्रक्रिया कब से शुरू होगा, कैसे आवेदन करेंगे, इसमें वेतन कितना मिलेगा, योग्यता क्या होना चाहिए। और आयु सीमा क्या होना चाहिए इसके लिया इस पोस्ट को पूरा पढ़े।


बिहार में पंचायती राज्य विभाग के द्वारा कार्यपालक सहायक और ग्राम कचहरी के सचिव पद के लिए भर्ती निकाला है। इस भर्ती में कुल 9 हजार आवेदन निकाला गया है। जिसमें 8067 आवेदन कार्यपालिका सहायक की है। जबकि 1000 आवेदन ग्राम कचहरी के सचिव पद के लिए है। कुछ सूचना के मुताबिक पता चला है कि बिहार में ग्राम पंचायत के लिए दो दो कार्यपालिका सहायक की बहाली होगी।

Bihar Karypalak Sahayak Bahali 2022 Post Details
Post Name  Number of Post 
कार्यपालिका सहायक 8067
ग्राम कचहरी सचिव 1000

 

Bihar Karypalak Sahayak Bahali salary 2022

अगर हम ग्राम सचिव के वेतन के बात करे तो इनका वेतन 6000 पति माह नियुक्त किया गया है। जो शुरू से ही दिया जाएगा। अगर आप इस काम में पुराने हो जाएंगे हो आपकी वेतन बढ़ भी सकता है। अन्यथा आपको हटाया भी का सकता है। माना जाए तो यह एक अच्छा विकल्प भी नही है।

अगर आप इस आवेदन के बारे में कुछ और जानकारी जैसे–
आयु सीमा, आवेदन का पैसा, योग्यता क्या होना चाहिए, चयन कैसे किया जायेगा इसके लिए नीचे और भी पढ़े।

Bihar Karypalak Sahayak Bahali Qulification 2022

1. ग्राम कचहरी सचिव के आवेदन को भरने के लिए आपकी योग्यता किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। तभी आप इस आवेदन को भर सकते है।

2. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की आप 12वीं पास है और आपके पास कंप्यूटर का जानकारी नही है तो आपको रिजेक्ट कर दिया जाएगा। तो अगर आपके पास कंप्यूटर का थोड़ा बहुत भी जानकारी है तो इस फॉर्म को जल्द करें आवेदन


3. अगर इसके बारे में कुछ और जानकारी जानना चाहते है तो इसके अपना वेबसाइट से जुड़ सकते है।

Important Link 

Download Notification Click Here 

Download Application Form Click Here 
Official Website Click Here 
Apply Now Click Here
Join Telegram Group Click Here

Karypalak Sahayak Vacancy Online 2022

1. इस आवेदन को अप्लाई करने के लिए अभी तक कोई जानकारी बिहार सरकार के द्वारा नहीं दिया गया है। हम पूरी जानकारी के साथ यह बताने का प्रयास करेंगे। की इस आवेदन को अप्लाई करने का तारिक बहुत जल्द ही जारी किया जायेगा।

2. इस आवेदन को अप्लाई करने से पहले इस आवेदन को आप आप अपना जिला कार्यालय जाकर इस आवेदन का फॉर्म ले सकते है। इसके बाद आवेदन में पूरी गई हर एक जानकारी आपको अच्छे से भरने होंगे। फिर उसमे मांगे गए सारे जरूरी कागज को उसके साथ कनेक्ट करना होगा।

एक नज़र इसे भी पढ़े – 

[1]. Bihar Vikas Mitra Bahali 2022 बिहार विकास मित्र बहाली : मैट्रिस/नॉन मैट्रिक छात्र करें आवेदन

[2]. ITBP Head Constable Recruitment 2022 | ITBP Head Constable 10+2 Recruitment 2022 online form यहां से करे आवेदन आसानी से

[3]. RRB Group D Exam Latest Update 2022 : रेलवे ग्रुप डी ने लिया बड़ा फैसला 72000 पदों को किया समाप्त, सभी अभ्यर्थी को जाना बेहद जरूरी लेटेस्ट अपडेट

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *