New Rule From July 2023, New Big Notice form July 2023, new Rule form 1St July 2023, PM Modi govt new rules news, Rule Change From July 2023, New Rule From July,20 percent TCS charge, LPG cylinder price, 1 जुलाई से होने वाले बदलाव,1 जुलाई से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, new bank rules, ITR File Last Date, 1 july se naye niyam, July New Big Rule 2023
NEWS Viral News

New Rule From July 2023 : 4 जुलाई से होने जा रहे हैं ये 10 बड़े बदलाव, देशभर मे नए नियम लागु—

New Rule From July 2023 : 4 जुलाई से होने जा रहे हैं ये 10 बड़े बदलाव, देशभर मे नए नियम लागु—

New Rule From July 2023 :- नमस्कार दोस्तों 4 जुलाई के बाद सरकार के की ओर से एक नई अपडेट और भी सभी चीजों की प्राइस लिस्ट को जारी किया गया है देश भर में एलपीजी गैस सिलेंडर डीजल पेट्रोल के कीमत को लेकर भी एक नई अपडेट निकलकर सामने आ रही है इसके अलावा अगर बात करें तो चांदी और घरेलू सामानों के अलावा भी खाने पीने की चीजों के दामों में कमी देखने को मिल रहा है।

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

इस बढ़ती महंगाई को लेकर बहुत सारे लोग परेशान भी हो रहे हैं ऐसी में रसोई गैस पेट्रोल डीजल सोना-चांदी तथा और भी खाने पीने की चीज आदि के दामों में गिरावट आने की उम्मीद बताई जा रही है 1 जुलाई को इन सभी के कीमत में सरकार के द्वारा एक नई अपडेट की घोषणा की गई अगर आप सभी इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।
New Rule From July 2023, New Big Notice form July 2023, new Rule form 1St July 2023, PM Modi govt new rules news, Rule Change From July 2023, New Rule From July,20 percent TCS charge, LPG cylinder price, 1 जुलाई से होने वाले बदलाव,1 जुलाई से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, new bank rules, ITR File Last Date, 1 july se naye niyam, July New Big Rule 2023

New Big Notice form July 2023

इसका असर 1 जुलाई से इनकी कीमतों में देखने को मिलेगा।

अगर हम बात करें खाद्य पदार्थों के कीमत की तो उसमें 1 जुलाई से देशभर में असर देखने को मिलने वाला है केंद्र सरकार ने दालों की कीमत में कमी लाने की फैसला कर लिया है सरकार में दालों के आयात करने का भी फैसला किया है ताकि इसके दामों में कमी आ सके मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल सरकार 12 लाख मैट्रिक टन तुअर दाल का आयात करने वाली है इसके आयात हो जाने के बाद दाल के कीमत में कमी देखने को मिलेगी जिससे काफी ज्यादा लोगों को राहत मिलने वाली है।

दोपहिया वाहनों की कीमतें भी बढ़ेंगी।

भारत सरकार के नए फैसले के बाद लोगों के जीवन पर थोड़ा असर पड़ने वाली है और उन्हें थोड़ा राहत भी देखने को मिलेगी इसके अलावा अगर बात करें स्प्लेंडर पैशन प्रो समेत हीरो मोटर कॉर्प इन सभी टू व्हीलर के प्राइस में बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है 3 जुलाई से इन सभी की महंगाई बढ़ने की संभावना है दोपहिया वाहन के कीमत में लगभग 10% की बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

डीजल पेट्रोल की कीमतों पर असर

1 जुलाई के बाद आप लोगों को डीजल तथा पेट्रोल की कीमत में गिरावट देखने को मिलने वाला है जिससे काफी ज्यादा लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है और सोना चांदी के आभूषणों के कीमत में भी कमी आने की संभावना है अगर बात करें सोना 22 कैरेट के कीमत के बारे में तो ₹53950 प्रति 10 ग्राम का आज का है जबकि चांदी का कीमत ₹71400 प्रति किलोग्राम है आप इन दिनों इस कीमत में भारी गिरावट देख सकते हैं।

इन सभी के अलावा अगर बात की जाए अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा बस का किराया भी महंगा होने की संभावना जताई जा रही है और इसके अलावा भी एलपीजी गैस सिलेंडर कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में भी काफी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

मकान निर्माण करने की सामग्री होगा सस्ता

दोस्तों आप सभी ने अक्सर इंदिरा आवास तो जरूर देखा होगा कि जून के महीने में काफी ज्यादा घर बनाने के पीछे काफी सारे लोग भागते हैं। जुलाई का यह महीना बरसात भी लेकर आती है इसलिए इस महीने में अक्सर लोग घर बनाने के बारे में नहीं सोचते हैं। इसलिए भारत सरकार के द्वारा यह सुनिश्चित की गई है कि इस महीने में मकान के निर्माण करने वाले सामग्री में भी काफी ज्यादा असर पड़ने वाला है।

वही सीमेंट और सरिया एक कीमतों में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिलने वाली है जबकि सीमेंट में अभी तक कोई भी गिरावट देखने को नहीं मिल पाई है सरकार के द्वारा यह भी सुनिश्चित कर दिया गया है की छड़ का रेट में भारी-भरकम गिरावट देखने को मिल सकती है तो अगर आप घर बनवाने की सामग्री को खरीदना चाहते हैं तो इसके रेट में गिरावट होने के बाद आप लोग इसे कम कीमत में खरीद सकते हैं।

 New Rule 2023  Download Now
 1 July 2023 New Rule   Download Now
 All India New Rule 2023  Download Now

Important Notes

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा दी गई 1 जुलाई से भारत सरकार के द्वारा बनाए गए नए नियम के बारे में यह जानकारी आप सभी लोगों को कैसी लगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें अगर आप सभी हमसे जुड़ना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जरूर जॉइन कर ले ताकि आप लोगों को पता चल सके कि 1 जुलाई से कौन सामान सस्ता हुआ है और कौन सा सामान संस्ता नहीं हुआ है।

Also Read…

Today Gold Big Update : औंधे मुंह गिरा सोना चांदी का भाव, आज ग्राहक के पास सोना खरीदने का सुनहरा अवसर, जाने ताजा भाव—

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *