PM Modi New Rule News 2023, new banking rules from april 2023, new rule in june, new rule in july 2023, june new rule latest news, lpg cylinder, lpg price, lpg price news, lpg rate list, lpg latest price, lpg ke daam, एलपीजी के दाम, एलपीजी गैस के दाम, नए नियमों, LPG रसोई गैस, News in Hindi, बड़े बदलाव, june me kya hoga sasta, july me kya ky achij hoga sasta, july news rule 2023, july me kya kya saman hoga sasta
NEWS Viral News

1 जुलाई में क्या सस्ता और क्या होगा महंगा? LPG रसोई गैस, गाड़ियां, पेट्रोल-डीजल, सोना-चांदी 10 नए नियम हुआ लागु

PM Modi New Rule News 2023 : 1 जुलाई में क्या सस्ता और क्या होगा महंगा? LPG रसोई गैस, गाड़ियां, पेट्रोल-डीजल, सोना-चांदी 10 नए नियम हुआ लागु —

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
 

PM Modi New Rule News 2023 :- दोस्तों 1 जुलाई के बाद सरकार के द्वारा एक नई अपडेट और भी सभी चीजों की प्राइस लिस्ट को जारी की गई है देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर डीजल पेट्रोल के रेट को लेकर एक नया अपडेट सामने आई है इसके अलावा चांदी और घरेलू सामान के अलावा खाने पीने की चीजों के कीमत में भी अंतर देखने को मिला है।

इस बढ़ती महंगाई को लेकर काफी सारे लोग परेशान हो रहे हैं ऐसे में लोग रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल सोना,चांदी तथा खाने-पीने आदि के कीमतों में गिरावट आने की उम्मीद बताई जा रही है 1 जुलाई को इन सभी रेट सरकार की ओर से नई अपडेट जारी किया गया है अगर आप इस अपडेट के बारे में पूरी जानकारी को जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अवश्य पढ़े ताकि आपको इन सभी अपडेट की जानकारी प्राप्त हो सके।
PM Modi New Rule News 2023, new banking rules from april 2023, new rule in june, new rule in july 2023, june new rule latest news, lpg cylinder, lpg price, lpg price news, lpg rate list, lpg latest price, lpg ke daam, एलपीजी के दाम, एलपीजी गैस के दाम, नए नियमों, LPG रसोई गैस, News in Hindi, बड़े बदलाव, june me kya hoga sasta, july me kya ky achij hoga sasta, july news rule 2023, july me kya kya saman hoga sasta

इसका असर 1 जुलाई से इनकी कीमतों में देखने को मिलेगा।

अगर बात करें खाद्य पदार्थों के रेट की तो रेट में असर 1 जुलाई से देशभर में देखने को मिलने वाला है केंद्र सरकार ने दालों के दाम में कटौती करने का फैसला किया है सरकार ने दालों का आयात करने का फैसला भी लिया है ताकि इनके रेट में कमी आ सके मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वर्ष सरकार 12 लाख मीट्रिक टन तुअर दाल की आयात करेगी। PM Modi New Rule News 2023 

दोपहिया वाहनों की कीमतें भी बढ़ेंगी।

सरकार के नए फैसले के बाद लोगों के जीव पर थोड़ा असर पड़ने वाला है और उन्हें थोड़ी राहत भी मिलने वाली है इसके अलावा स्प्लेंडर पैशन प्रो समेत हीरो मोटर कॉर्प यह सभी टू व्हीलर 3 जुलाई से देशभर में महंगी होने की संभावना जताई जा रही है दो पहिया वाहन की कीमत में लगभग 10 परसेंट की बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

डीजल पेट्रोल की कीमतों पर असर

1 जुलाई के बाद आपको डीजल तथा पेट्रोल के रेट में गिरावट देखने को मिल सकता है और सोना चांदी के आभूषणों की कीमत में भी कमी आ सकती है 22 कैरेट सोना का रेट ₹53950 प्रति 10 ग्राम का आज का है जबकि चांदी का रेट ₹71400 प्रति किलोग्राम आज का है आप इन दोनों के कीमतों में भारी गिरावट देख सकते हैं।

इन सभी के अलावा अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा बस का किराया भी महंगा होने की संभावना है और इसके अलावा भी एलपीजी गैस सिलेंडर कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में भी काफी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकती है।

मकान निर्माण करने की सामग्री होगा सस्ता

PM Modi New Rule News 2023  :- दोस्तों आपने अक्सर इंदिरा देखा होगा कि जून के महीने में काफी ज्यादा घर बनाने के पीछे सभी लोग भागते हैं मगर जुलाई के महीना बरसात के महीने आ जाता है इसलिए इस महीने में अक्सर लोग घर बनाने के बारे में नहीं सोचते हैं इसलिए भारत सरकार के द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि इस महीने में मकान के निर्माण करने की सामग्री में भी काफी ज्यादा असर पड़ेगा।

वही सीमेंट और सरिया के दामों में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगा जबकि सीमेंट में अभी तक कोई भी गिरावट नहीं आएगी सरकार द्वारा यह भी सुनिश्चित किया गया कि छड़ का रेट में भारी-भरकम गिरावट आ सकता है।

 PM New Rule 2023  Download Now
 PM New Rule July 2023  Download Now
 All New Rule 2023  Download Now

important Notes

दोस्तों हम आशा करते हैं कि मेरे द्वारा दिया गया 1 जुलाई से भारत सरकार के द्वारा नए नियम लगाए गए इसके बारे में यह जानकारी आपको अच्छी तरह से मिल गया होगा और आपको यह पता चल गया होगा कि 1 जुलाई से कौन सामान सस्ता हुआ है और कौन समाज संस्था नहीं हुआ है।

Also Read…

मौसम विभाग ने नोटिस जारी : सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की गर्मी छुट्टी हुई रद

Nawal kishor
मैं नवल किशोर हूं. मैं Techkishor.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास सरकारी नौकरियों के अपडेट, सरकारी योजनाओं, नवीनतम समाचार अपडेट, तकनीकी रुझान, खेल, गेमिंग, राजनीति, सरकारी नीतियों, वित्त आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाओं का अनुभव है।
https://techkishor.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *